Home Big News यूपी: धोखाधड़ी के आरोप में जेल भेजे गए आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे

यूपी: धोखाधड़ी के आरोप में जेल भेजे गए आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे

by altnews
aazan khan

समाजवादी पार्टी से सांसद आजम खान उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला को एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने जेल भेज दिया है। कोर्ट ने मंगलवार को तीनों के कुर्की वारंट के साथ ही गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट भी जारी किए थे।
समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को अदालत के आदेश पर जेल भेज दिया गया है। सभी को 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। आजम खान के खिलाफ अदालत ने कुर्की वारंट जारी कर दिए थे। यह वारंट अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने से संबंधित मुकदमे में जारी किए गए थे। बुधवार को इस मामले में आजम, उनकी पत्नी और रामपुर से विधायक तंजीन फातिमा और बेटे ने सरेंडर कर दिया।

सांसद आजम खान, उनकी विधायक पत्नी और बेटे के अदालत में सरेंडर के बाद कचहरी परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई। जिले के सभी समाजवादी पार्टी के नेता और पदाधिकारी कचहरी में जमे रहे। इस दौरान सभी गेट पर हर आने-जाने वाले की तलाशी ली गई।

एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने मंगलवार को तीनों के कुर्की वारंट के साथ ही गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट भी जारी किए थे। यह मुकदमा बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने पिछले साल दर्ज कराया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए गए हैं। एक जन्म प्रमाण पत्र रामपुर से तो दूसरा लखनऊ से जारी किया गया है।

सहायक शासकीय अधिवक्ता राम औतार सिंह सैनी ने बताया, “मुनादी के बाद भी हाजिर न होने पर कोर्ट ने सांसद आजम, विधायक डॉ तंजीन और पुत्र अब्दुल्ला आजम की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए हैं। मामला अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र होने का है।”

गौरतलब है कि बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने अब्दुल्ला के साथ ही उनके पिता आजम खान और मां डॉक्टर तंजीन फातिमा को भी मुकदमे में नामजद किया था। आरोप लगाया गया कि इन दोनों ने जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए झूठे शपथ पत्र लगाए। अदालत ने इस मामले में पहले भी आजम खान के खिलाफ कुर्की के नोटिस जारी किए थे। तब पुलिस ने आजम खान के मोहल्ले में मुनादी कराई थी, लेकिन इसके बाद भी वह कोर्ट में हाजिर नहीं हुए।

एसपी रामपुर ने कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका जताई है। उन्होंने कहा है कि आजम खान को रामपुर जेल की जगह किसी अन्य जिले की जेल में रखा जाए। आजम खान मुरादाबाद और बरेली जेल में लाए जा सकते हैं। इसे लेकर जेल प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है। अधिकारी पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। मुरादाबाद मंडल के सभी आला अधिकारी भी सतर्क हो गए हैं।

Related Articles

Leave a Comment