Big News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कैसे संपर्क करें, जानिए पूरी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे चर्चित नेताओं में से एक है इनकी फैन फोल्लोविंग भी काफी ज्यादा है। यही कारण है की कई लोग उनसे सीधा संपर्क करना चाहते है लेकिन उन्हें पता नहीं होता की आखिर PM मोदी से कैसे कांटेक्ट करें (PM Modi se kaise contact kare) ?

आज कल का जमाना बहुत ही हाई टेक हो गया है सबके पास मोबाइल फ़ोन होता है ऐसे में अगर आपके पास मोबाइल फ़ोन है तो आप डायरेक्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संपर्क कर सकते है या अगर आपके पास मोबाइल फ़ोन नहीं है तब भी आप पीएम मोदी से संपर्क कर सकते है।

आज के इस लेख में हम आपको बताएँगे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कांटेक्ट कैसे करें ? या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी , ऑफिस का मेल आईडी क्या है ? pradhan mantri modi se kaise baat kare  सब कुछ आपको विस्तार से बताएँगे। आईये जानते है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से संपर्क कैसे करें ( पीएम मोदी से कैसे बात करें )

पीएम मोदी से बात करने के लिए बहुत से तरीके है आप मोदी जी से ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से बात कर सकते है। आईये जानते है कैसे?

1 – आधिकारिक वेबसाइट के जरिए

अगर आप पीएम मोदी से ऑनलाइन संपर्क करना चाहते है तो उसके लिए सबसे बढ़िया माध्यम है ऑनलाइन वेबसाइट के जरिये आप पीएम मोदी के आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है। उसके लिए सबसे पहले आपको इस लिंक पर क्लिक करना होगा

पीएम मोदी से संपर्क करें – यहाँ क्लिक करें

लिंक पर क्लिक करने के बाद एक वेबसाइट (फॉर्म) खुलेगा वहां आपको अपना नाम, अपना पता, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी लिख कर आप किस लिए मोदी जी से संपर्क करना चाहते है वो लिख कर भेज सकते है। ये माध्यम मोदी जी से संपर्क करने से सबसे अच्छा तरीका है।

2  – सोशल मीडिया के जरिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संपर्क करने का दूसरा सबसे बढ़िया रास्ता है सोशल मीडिया। पीएम मोदी सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते है खास तौर पर ट्विटर पर मोदी जी बहुत ही ज्यादा सक्रिय रहते है कई लोग पीएम मोदी से डायरेक्ट ट्विटर पर ही सवाल पूछ लेते है अगर आपके पास भी कोई ऐसा सवाल या सुझाव हो तो आप मोदी जी से सीधे ट्विटर पर पूछ सकते है। आईये जानते है की कौन कौन से सोशल मीडिया पर मोदी जी है और कौन सा उनका आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल है।

पीएम मोदी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल

  • फेसबुक – https://www.facebook.com/narendramodi/
  • ट्विटर – https://twitter.com/narendramodi
  • इंस्टाग्राम – https://www.instagram.com/narendramodi/

3 – मेल आईडी की जरिए 

अगर आप चाहे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधे मेल आईडी से भी संपर्क कर सकते है। अगर आपको प्रधानमंत्री कार्यालय में मेल करना है तो आप इस मेल आईडी connect@mygov.nic.in पर संपर्क कर सकते है या फिर आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पर्सनल मेल आईडी पर भी मेल कर सकते है उसके लिए आपको इस मेल आईडी narendramodi1234@gmail.com पर मेल करना होगा।

4 – चिट्ठी की के जरिए

अगर आपके पास मोबाइल फोन और इंटरनेट नहीं है तो भी आप मोदी जी से संपर्क कर सकते है उसके लिए आपको मोदी जी के पास पत्र (चिट्ठी ) लिखना होगा। चिट्ठी लिखने के बाद आपको इस पते पर भेजना होगा।
चिट्ठी भेजने का पता – वेब इनफॉर्मेशन मैनेजर, साउथ ब्लॉक, रायसीना हिल्स, नई दिल्ली, पिन 110011.

5 – मोबाइल फ़ोन के जरिए

कई लोग इंटरनेट पर सर्च करते है की पीएम मोदी का मोबाइल नंबर? पीएम मोदी का व्हाट्सएप नंबर क्या है? आईये जानते है प्रधानमंत्री मोदी जी से संपर्क करने के लिए फोन नंबर 011-23015603, 11-23018939, 011-23018668.

यहाँ पर एक बात बता दे पीएम मोदी का पर्सनल नंबर या व्हाट्सएप नंबर गोपनीय होता है इसे सार्वजनिक नहीं किया जाता है।

अगर आपके कुछ और सवाल है तो आप हमें नीचे कमेंट में लिख कर बता सकते है।

लोग अक्सर इंटरनेट पर सर्च करते है

Modi ji ka mobile number , modi ji ka whatsapp number kya hai , modi ji se kaise sampark kare , modi ji se kaise baat kare, नरेंद्र मोदी पर्सनल मोबाइल नंबर , नरेंद्र मोदी फोन नंबर , नरेंद्र मोदी का WhatsApp नंबर , modi ji ka number , modi ji ka number dijiye  इत्यादी.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button
Close

AdBlocker Detected

Please Desable Ad Blocker !