जरा हटके

कबूतर पालने के ये फायदे आप नहीं जानते होंगे

क्या आपके घर में कबूतर पाले जाते हैं तो ये आपके लिए बहुत ही खुशी की बात है जिस घर में कबूतर पाले जाते हैं तो उस घर में सुख समृद्धि धन दौलत किसी भी चीज की कमी नहीं होती है दोस्तों सभी परिंदे बहुत ही चंचल और बहुत ही मासूम होते हैं लेकिन कबूतर एक ऐसा पक्षी है जो चंचल कम और मासूम ज्यादा होता है कबूतरों को आराम करने के लिए ऐतिहासिक इमारतें और ऊंचे ऊंचे स्मारक बहुत ज्यादा पसंद होते हैं। कुछ कबूतर उसमें जंगली पाए जाते हैं कुछ पालतू भी लेकिन आज हम आपको घर में कबूतर पालने के फायदों के बारे में बताने वाले हैं जिसे जानकर आपको बहुत ही खुशी होगी आपको बता दें कि कई लोग यह मानते हैं कि घर में पक्षी का घोंसला होने पर व्यक्ति का दुर्भाग्य आता है लेकिन मैं आप को बता देता हूं मेरे घर में एक कबूतर ने बहुत लंबे समय से एक घोंसला बना रखा है और मैं बहुत ही खुश हूं आपकी जानकारी के लिए बता देता हूं कि अगर आपके घर में पक्षी घोंसला बनाता है तो इससे आप घबराएं नहीं बल्कि खुश होना चाहिए। घर में पक्षी आने से लक्ष्मी का आगमन होता है तो ऐसे में जानते हैं कि घर में कबूतर पालने से क्या-क्या फायदे प्राप्त होते हैं तो चलिए जानते हैं।

कबूतर पालने के ये फायदे

कबूतर एक ऐसा पक्षी है जो लक्ष्मी को अपनी ओर आकर्षित करता है और जिस घर में कबूतर पाले जाते हैं उस घर में सुख समृद्धि धन दौलत सब कुछ प्राप्त होता है ऐसे में अपने घर में और धन दौलत की बढ़ोतरी चाहते हैं तो हर शुक्रवार के दिन कबूतरों को चावल खिला देने से धन की देवी महालक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती है दोस्तों कबूतर एक ऐसा पक्षी है जो हर वातावरण में आसानी से घुल मिल जाता है कई लोग अपने कबूतरों के नाम बड़े खूबसूरत रखते हैं जैसे कि कोई जूजू के नाम से पुकारता है तो कोई रॉकी के नाम से पुकारता है आपको बता दें कि कबूतरों की परों की हवा मिलने से व्यक्ति को कोई बीमारी नहीं लगती है साथ ही अगर आपकी बॉडी पैरालाइज हो गई है तो वह भी बहुत जल्द ठीक हो जाती है।

दोस्त घर में कबूतर पालने से व्यक्ति को किसी भी तरह का तनाव नहीं होता है साथ ही वह कोई ऐसा काम नहीं करता जिससे परिवार को लज्जित होना पड़े। क्योंकि कबूतर एक ऐसा पक्षी है जो व्यक्ति को अपनी ओर आकर्षित कर वो उसके सारे गम भुला देता है और यही वजह है कि व्यक्ति अपना सारा समय काम धंधा छोड़कर कबूतरों को निहारने में लगा देता है ना कि फालतू कामों में। कबूतर पालने से व्यक्ति सुधरता है ना कि बिगड़ता है। कबूतर भारत में लगभग 6000 सालों से पलते आ रहे हैं कबूतर ना केवल देखने में सुंदर लगते हैं बल्कि जब बोलते हैं तो दिल बहुत खुश हो जाता है और सारी चिंता खत्म हो जाती है तो दोस्तों आपको यह पोस्ट कैसा लगा हमें कमेंट में नीचे बता सकते हैं।

Related Articles

2 Comments

    1. नमस्कार सचिन जी,
      जी बिल्कुल, ये बातें शत प्रतिशत सही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

AdBlocker Detected

Please Desable Ad Blocker !