Home Big News सऊदी एयरलाइन को लेकर सऊदी अरब ने लिया गया बड़ा फ़ैसला , बहुत जल्द ….

सऊदी एयरलाइन को लेकर सऊदी अरब ने लिया गया बड़ा फ़ैसला , बहुत जल्द ….

by altnews

सऊदी मजलिस शूरा के सदस्यों ने मांग की है कि सऊदी एयरलाइंस (AlSaudia) के headQuarter को जेद्दा से रियाद ले जाया जाए सभी मंत्रालयों, विभागों और सरकारी एजेंसियों का headQuarter राजधानी रियाद में है आजिल वेबसाइट के अनुसार शूरा की वीडियो बैठक डॉ.अब्दुल्ला अल-शेख की अध्यक्षता में हुई थी। सऊदी अरब पर रिपोर्ट पर चर्चा में भाग लेते हुए, परिषद के एक सदस्य ने कहा कि सऊदी अरब को राष्ट्रीय परिवर्तन कार्यक्रम 2020 और सऊदी विजन 2030 का पालन करना चाहिए।

इस संबंध में, विदेशी पायलटों के बजाय सऊदी पायलटों को नियुक्त करने और प्रशिक्षित करने के लिए एक योजना लागू की जानी चाहिए। परिषद के अन्य सदस्यों ने व्यापक रणनीतिक योजना विकसित करने के लिए सऊदी अरब का आह्वान किया। भविष्य के लक्ष्यों और उन्हें पूरा करने के तरीके निर्धारित करें, और एक व्यापक रणनीति को लागू करने के लिए समय सारिणी निर्धारित करें।शूरा की एक महिला सदस्य ने मांग की कि सऊदी अरब स्थानीय हवाई अड्डों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए मध्यम आकार के विमान का अधिग्रहण करे। परिषद के एक सदस्य ने कोरोना महामारी के बाद में सऊदी एयरलाइंस की सेवाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय एयरलाइन ने अपने यात्रियों, विशेषकर नागरिकों को बहुत अच्छी सुविधाएं प्रदान की थीं, जो अन्य एयरलाइंस प्रदान नहीं कर रही थीं।

सऊदी अरब की वार्षिक रिपोर्ट पर चर्चा के अंत में, यह निर्णय लिया गया कि शूरा के सदस्यों के प्रस्तावों की समीक्षा करने वाली एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी और आगामी बैठक में संबंधित समिति को प्रस्तुत की जाएगी। इस बीच, सऊदी मजलिस-ए-शूरा ने निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के वेतन को दर करने के लिए जनशक्ति और समाज कल्याण मंत्रालय द्वारा एक सिफारिश को खारिज कर दिया है। परिषद का विचार है कि वेतन रेटिंग प्रणाली श्रम बाजार और निजी कंपनियों के लिए हानिकारक होगी। शूरा के उपाध्यक्ष डॉ याह्या अल-समन ने कहा कि यह सिफारिश की गई थी कि निजी संस्थानों के कर्मचारियों के वेतन की रैंकिंग में उनके क्रेडेंशियल्स, अनुभव और वित्तीय खर्चों को ध्यान में रखा जाना चाहिए। परिषद के अधिकांश सदस्यों ने सिफारिश को खारिज कर दिया।

Related Articles

Leave a Comment