Home Big News रियाद में रहने वाले ख़बरदार, रियाद में लगे 200 लोगों पर जुर्माने

रियाद में रहने वाले ख़बरदार, रियाद में लगे 200 लोगों पर जुर्माने

by altnews
riyad

रियाद :- सऊदी अरब में रियाद क्षेत्र के एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा है कि कोरोना वायरस के बारे में नियमों का पालन करने में विफल रहने के लिए 200 लोगों का चालान किया गया है। सऊदी के एक क्षेत्रीय समाचार पत्र, अल-वतन ने एक क्षेत्रीय पुलिस प्रवक्ता के हवाले से कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अपने घरों के बाहर मास्क का इस्तेमाल नहीं करने वालों पर 1,000-रियाल जुर्माना लगाया गया था। मंत्रालय द्वारा निर्धारित नियमों के उल्लंघन को ध्यान में रखते हुए देश के सभी शहरों के पुलिस अधिकारियों को विशेष अधिकार दिए गए हैं।

saudi people

देश के सभी शहरों और कस्बों में, पुलिस दल एसओपी के उल्लंघनकर्ताओं का चालान करने के लिए बाजारों और मनोरंजक स्थानों के साथ-साथ राजमार्गों पर अस्थायी चेक पोस्ट स्थापित कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने किसी के खिलाफ 1,000 रुपये का जुर्माना जारी किया था जिसने नकाब नहीं पहना था और न ही मुंह और नाक को कपड़े या रूमाल से ढंका था। वेब न्यूज अजाल के अनुसार, नगर पालिका ने सुपरमार्केट और डिस्पोजेबल दस्ताने को अपने ग्राहकों के मॉल के मुख्य द्वार पर व्यवस्थित करने के लिए बाध्य किया है।

प्रत्येक आगंतुक के शरीर के तापमान को ध्यान में रखते हुए विशेष व्यवस्था की जानी चाहिए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने विशेष रूप से नगरपालिका को निर्देशित किया है कि वह बाजारों में उल्लंघन करने वालों का तुरंत चालान करे ताकि लोगों को महामारी से बचाया जा सके।

Related Articles

Leave a Comment