Home Life Style अगर महिलाओं के शरीर पर ऐसे निशान है तो वो बहुत ही भाग्यशाली हैं

अगर महिलाओं के शरीर पर ऐसे निशान है तो वो बहुत ही भाग्यशाली हैं

by altnews
chanakya niti

स्त्रियों को घर की लक्ष्मी कहा जाता है और उनकी पूजा भी की जाती है और ऐसे में अगर किसी हिन्दू परिवार में बेटी का जन्म होता है तो लोग कहते है की आप के घर में लक्ष्मी आयी है दोस्तों इसके अलावा जब लड़की बड़ी होती है और उसका विवाह होता है और जब पहले बार वह ससुराल जाती है तो लोग उस समय भी कहते है की उनके घर लक्ष्मी आयी है अर्थात स्त्री की रूप को देवी की संघ्या दी जाती है दोस्तों वैसे तो हर लड़की अपने माता-पिता के लिए सौभाग्य लेकर आती है लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में भाग्यशाली महिलाओं के कुछ विशेषताये बताई गयी है कौन सी विशषताएँ आईये जानते है इस पोस्ट में।

दोस्तों इस दुनिआ में महिला का बहुत बड़ा योगदान है क्योकि वह नए जीवन का मूल आधार होती है माता लक्ष्मी उसी की घर में वाश करती है जिस घर में स्त्री का सम्मान होता है दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ संकेतों के बारे में बताएँगे जिससे आप ये जान पाएंगे की कौन सी महिला अपने पति अपने परिवार लिए भाग्यशाली हो सकती है।

दोस्तों शास्त्रों में बताया गया है की अगर किसी महिला के चुनिंदा अंग बड़े है तो वह अपने परिवार और पति के लिए सौभाग्य की नाशनी होती है कौन है वो अंग है आईये जानते है।

चमकते नाख़ून :- दोस्तों बहुत सारी महिलाओं के नाख़ून बहुत ही अच्छे और सुन्दर होते है हम आपको बता दे गुलाबी रंग के चमकते नाख़ून वाली लड़कियां अच्छे सेहत और अच्छे चरित्र वाली होती है ये अपने पति और परिवार दोनों के सुख और दुख का ख्याल रखती है दोस्तों जिस महिला को के पैर के माध्यम उंगली अपेक्षकृत बड़े होते है वह महिला बहुत ही दुर्भाग्यशाली होती है ऐसे महिला से विवाह करने से पहले आपको बहुत बार विचार कर लेना चाहिए।

girls nails

Image Credit – Amazon.co.uk

बाएं गाल पर तिल :– दोस्तों जिस महिला के बाएं गाल पर तिल होता है वह खाने की बहुत शौखिन होती है और हर तरह के व्यंजन का लुफ्त उठाती है वह अपने परिवार का बहुत अच्छे से ख्याल भी रखती है वह बहुत अच्छा खाना भी बनाती है जिसकी वजह से उसका परिवार खुश रहता है।

लम्बी नाक :– दोस्तों जिन महिलाओं की लम्बी नाक होती है उनमे किसी भी मुसीबत को सुलझाने में की क्षमता होती है इन महिलाओं को खर्चा करने का बहुत ही शौख होता है लेकिन इन महिलाओं द्वारा खर्चा किये गए रुपए से बहुत ही लाभ होता है।

girls nose

लम्बी उंगलियां :- दोस्तों जिन महिलाओं की उंगलियां लम्बी होती है उन महिलाओं को पढ़ने लिखने का शौख होता है और वह महत ही तेज होती है। ऐसे महीलायें फिजूल खर्ची नहीं होती बल्कि इनकों पैसे दिए जाएँ तो उसका अच्छे तरिके से इस्तेमाल करती है।
दोस्तों आपके घर में इनमे से किस प्रकार की महिलाएं है आप हमें निचे कमेंट में लिख कर बता सकते है।

Related Articles

Leave a Comment