देश

अगर महिलाओं के शरीर पर ऐसे निशान है तो वो बहुत ही भाग्यशाली हैं

स्त्रियों को घर की लक्ष्मी कहा जाता है और उनकी पूजा भी की जाती है और ऐसे में अगर किसी हिन्दू परिवार में बेटी का जन्म होता है तो लोग कहते है की आप के घर में लक्ष्मी आयी है दोस्तों इसके अलावा जब लड़की बड़ी होती है और उसका विवाह होता है और जब पहले बार वह ससुराल जाती है तो लोग उस समय भी कहते है की उनके घर लक्ष्मी आयी है अर्थात स्त्री की रूप को देवी की संघ्या दी जाती है दोस्तों वैसे तो हर लड़की अपने माता-पिता के लिए सौभाग्य लेकर आती है लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में भाग्यशाली महिलाओं के कुछ विशेषताये बताई गयी है कौन सी विशषताएँ आईये जानते है इस पोस्ट में।

दोस्तों इस दुनिआ में महिला का बहुत बड़ा योगदान है क्योकि वह नए जीवन का मूल आधार होती है माता लक्ष्मी उसी की घर में वाश करती है जिस घर में स्त्री का सम्मान होता है दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ संकेतों के बारे में बताएँगे जिससे आप ये जान पाएंगे की कौन सी महिला अपने पति अपने परिवार लिए भाग्यशाली हो सकती है।

दोस्तों शास्त्रों में बताया गया है की अगर किसी महिला के चुनिंदा अंग बड़े है तो वह अपने परिवार और पति के लिए सौभाग्य की नाशनी होती है कौन है वो अंग है आईये जानते है।

चमकते नाख़ून :- दोस्तों बहुत सारी महिलाओं के नाख़ून बहुत ही अच्छे और सुन्दर होते है हम आपको बता दे गुलाबी रंग के चमकते नाख़ून वाली लड़कियां अच्छे सेहत और अच्छे चरित्र वाली होती है ये अपने पति और परिवार दोनों के सुख और दुख का ख्याल रखती है दोस्तों जिस महिला को के पैर के माध्यम उंगली अपेक्षकृत बड़े होते है वह महिला बहुत ही दुर्भाग्यशाली होती है ऐसे महिला से विवाह करने से पहले आपको बहुत बार विचार कर लेना चाहिए।

girls nails
Image Credit – Amazon.co.uk

बाएं गाल पर तिल :– दोस्तों जिस महिला के बाएं गाल पर तिल होता है वह खाने की बहुत शौखिन होती है और हर तरह के व्यंजन का लुफ्त उठाती है वह अपने परिवार का बहुत अच्छे से ख्याल भी रखती है वह बहुत अच्छा खाना भी बनाती है जिसकी वजह से उसका परिवार खुश रहता है।

लम्बी नाक :– दोस्तों जिन महिलाओं की लम्बी नाक होती है उनमे किसी भी मुसीबत को सुलझाने में की क्षमता होती है इन महिलाओं को खर्चा करने का बहुत ही शौख होता है लेकिन इन महिलाओं द्वारा खर्चा किये गए रुपए से बहुत ही लाभ होता है।

girls nose

लम्बी उंगलियां :- दोस्तों जिन महिलाओं की उंगलियां लम्बी होती है उन महिलाओं को पढ़ने लिखने का शौख होता है और वह महत ही तेज होती है। ऐसे महीलायें फिजूल खर्ची नहीं होती बल्कि इनकों पैसे दिए जाएँ तो उसका अच्छे तरिके से इस्तेमाल करती है।
दोस्तों आपके घर में इनमे से किस प्रकार की महिलाएं है आप हमें निचे कमेंट में लिख कर बता सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

AdBlocker Detected

Please Desable Ad Blocker !