Home Big News बाजारों में पाया गया प्लास्टिक का अंडा हो जाये सावधान

बाजारों में पाया गया प्लास्टिक का अंडा हो जाये सावधान

by altnews
egg

दोस्तों सुनने में आया था कि चावल प्लास्टिक के होते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं अंडे भी प्लास्टिक के आने लगे हैं तो हो जाएं सावधान। दोस्तों प्लास्टिक मनी का जमाना है ऐसे में अगर प्लास्टिक के अंडे भी बाजारों में बिकने लगे तो क्या होगा? पहले जान लीजिए कि कोलकाता के एक माँ के साथ क्या हुआ? पार्क सर्कस क्षेत्र में रहने वाली अनीता एक दुकान से 12 अंडे लेकर आई। अनीता पिछले 1 महीने से अपने 1 साल के बच्चे को अंडा खिला रही थी। बच्चे की तबीयत खराब देखकर अनीता ने उसे डॉक्टर को भी दिखाया लेकिन सही डाइग्नोस नहीं होने की वजह से बच्चे के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ।

मंगलवार को अनीता ने अंडे से आमलेट बनाना चाहा तो हैरान रह गई अनीता ने देखा कि अंडे के भीतरी सतह प्लास्टिक की थी अनीता ने कहा मेरा बच्चा 1 साल का है डॉक्टर ने बच्चे को अंडा खिलाने के लिए कहा था इसीलिए मैं अंडे खरीद कर लाई और पिछले 1 महीने से अपने बच्चे को खिला रही थी। अंडे जब खरीदे थे तो मुझे पहली नजर में वह कुछ अलग लगे लेकिन मैंने अधिक ध्यान नहीं दिया। कल जब मैं आमलेट बनाने के लिए अंडा घोल रही थी तो मैंने देखा कि इसके अंदर का हिस्सा प्लास्टिक का था अनजाने में मैं अपने बच्चे को हानिकारक अंडे खिला रही थी दोस्तों अनीता ने जब अंडे के ऊपर खोल को जलाया तो इसमें धुआँ देते हुए वैसे ही दुर्गंध छोड़ी जैसे कि प्लास्टिक को जलाने पर आती है अनीता के मुताबिक जब भी अंडे को तोड़ा जाता है तो उसके पिली जल्दी सफेद वाले हिस्से से मिल जाती है।

इन नकली अंडो का खोल बहुत पतला होता है अनीता ने स्थानीय पुलिस थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई है अनीता के मुताबिक पुलिस ने कहा कि अंडों की जांच कराने के बाद जो भी आवश्यक कार्यवाही होगी की जाएगी। पुलिस पता लगाने की कोशिश करेगी यह अंडे कहां से आए हैं अनीता के मुताबिक बच्चों को अंडा खिलाने से पहले जांच लेना चाहिए कि वो अंडे प्लास्टिक के तो नहीं। कोलकाता के मेयर सोभन चटर्जी को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने तत्काल कार्यवाही के आदेश दिए और पार्क सर्कस क्षेत्र में दुकानों पर छापे मारे गए सोभन चटर्जी ने कहा हम पूरी तरह सतर्क है और इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है। दोषी दुकानदारों के लाइसेंस रद्द किए जाएंगे और जरूरी हुआ तो गिरफ्तारी भी की जाएगी। हमने प्लास्टिक के चावल तो सुने थे लेकिन प्लास्टिक के अंडों की खबर आंखें खोल देने वाली है तो दोस्तों आपको यह खबर कैसी लगी और आपका इसके बारे में क्या राय है आप हमें नीचे कमेंट में बता सकते हैं और ऐसे ही मजेदार खबरों के लिए आप हमें फेसबुक पर फॉलो कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Comment