चोरी के डर से किसान ने 51 लाख की बेचीं वर्ल्ड रिकॉर्ड भैंस

” वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाली भैंस सरस्वती को 51 लाख मे बेच दिया. किसान सुखबीर को इस बात का डर था की कही उनकी भैंस ना चोरी हो जाये. इसलिए उसे बेच दिया. और यही सही उपाय था ये भैंस उस टाइम सुर्खियों मे आई जब सरस्वती ने 33.131किलोग्राम दूध देकर रिकॉर्ड बनाया था सरस्वती भैंस ने 32.050 किलोग्राम दुध देने वाली पाकिस्तानी भैंस को हराया. इसके बाद या पहले चरण मे आ गए थी.

यह ही नही विजेता भैंस के मालिक को भी 2 लाख का इनाम दिया. सरस्वती के बारे मे बताया जा रहा है की किसान सुखबीर ने 4 साल पहले बरवाला के खोखा गांव से खरीदा था. सरस्वती ने कई बच्चों को जन्म भी दिया. किसान भैंस के दुध और सीमन को बेचकर 1 लाख से ज़्यादा कमा लेते थे.

इस प्रकार सरस्वती वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने वाली पहली भैंस है. इसलिये इसे बेचने के लिए समारोह का आयोजन किया कई जगह से किसानो को बुलाया गया समारोह मे यूपी, राजस्थान, और पंजाब से 700 किसान आये.

फिर सरस्वती पर सबसे ज़्यादा बोली लगाने वाले पवित्र सिंह जो लुधियाना से है 51 लाख मे खरीदा. किसान ने मीडिआ को बताया की उसकी भैंस सरस्वती ने 29.31 किलो दुध देकर हिसार मे प्रथम पुरुस्कार जीता 28.7 किलो दुध देकर सरस्वती प्रथम आई. सुखबीर ने बताया की मेरी भैंस सरस्वती ने 29.31 किलो दूध देकर हिसार मे प्रथम पुरुस्कार जीता . हिसार मे होने वाले सेन्ट्रल इंस्टिट्यूट ऑफ बफ़ेलो रिसर्च के कार्यक्रम मे 28.7किलो दूध देकर प्रथम आयी .