दुनिया के सबसे अजीब वाहन

दोस्तों गाड़ियों में सफर करना तो हर किसी को अच्छा लगता है और हर किसी का सपना होता है कि उसके पास एक बेहतरीन और अच्छी गाड़ी हो। आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी ही अजीबो-गरीब गाड़ियों के बारे में बात करने वाले हैं जो आपको बहुत पसंद आएगी।

बिगफुट :- जैसा कि इस गाड़ी के नाम से ही पता चलता है कि यह गाड़ी एक बहुत बड़ी गाड़ी है इस गाड़ी को बनाने में बहुत ही उस तकनीक पदार्थों का इस्तेमाल किया गया। है सबसे पहले इस गाड़ी को बोक जनरल नाम के एक आदमी ने 1986 में बनाया था जो कि कंस्ट्रक्शन का काम करता था असल में इस गाड़ी का नाम बिग बूट 5 है क्योंकि इस गाड़ी का पांचवा वर्जन है।

लिमो :- यह गाड़ी दुनिया की सबसे लंबी गाड़ी है इसकी लंबाई 100 फीट से भी ज्यादा है यानी कि इसका आकार एक हवाई जहाज से भी बड़ा है। इस गाड़ी के अंदर बीयर बार की भी सुविधा है इसके अलावा इसके ऊपर हैलीपैड भी है और नाव खड़ी करने के लिए एक जगह भी है यह गाड़ी हॉलीवुड स्टार की पहली पसंद है और इस गाड़ी का इस्तेमाल कई सारे हॉलीवुड मूवीस में भी किया जा चुका है।

पील P15 – यह कार दिखने में थोड़ी अजीब है और इसका आकार भी बहुत ही छोटा है पील 15 दुनिया की सबसे छोटी गाड़ी बन चुकी है यह कार सिर्फ 134 सेंटीमीटर लंबी और 99 सेंटीमीटर चौड़ी है। इसका वजन 60 किलोग्राम से भी कम है यानि इस गाड़ी को हाथ से भी खींच कर ले जाया जा सकता है।

फ्लैटमोबिले :- यह कार दुनिया की सबसे फ्लैट और कम ऊंचाई वाले कार है इसकी ऊंचाई जमीन से बस 2 इंच है और इस गाड़ी में बहुत ही छोटे छोटे पहियों का इस्तेमाल किया गया है इसके अलावा इस गाड़ी के अंदर जेट इंजन का इस्तेमाल किया गया है यह गाड़ी 70 मील प्रति घंटा की रफ्तार से सड़कों पर दौड़ती है। गाड़ी की स्पीड को बढ़ाने के लिए गियरों की बजाए छोटे छोटे टायर का इस्तेमाल किया गया है यूनाइटेड किंगडम के लोग इस गाड़ी को सिर्फ $9000 में खरीद सकते है।

वाटर कार पाइथन :- इस कार को बहुत ही स्पेशल तरीके से डिजाइन किया गया है यह गाड़ी जमीन के साथ साथ पानी पर भी चलती है जमीन पर 80 मील प्रति घंटा की रफ्तार से और पानी पर 45 मील प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने वाली या गाड़ी बहुत ही शानदार है। इस गाड़ी को वाटर कार कंपनी ने डिजाइन किया है। इस गाड़ी को सिर्फ अमीर लोग ही खरीद सकते हैं क्योंकि इसकी कीमत $200000 है।