अपनाये ये तरीका गर्मियों में भी आपकी स्किन चमकेगी

दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम बताने जा रहे हैं कि किस तरह से गर्मियों में भी आप अपनी स्किन को चमका सकते हैं जी हां दोस्तों कुछ आसान से टिप्स जिनके द्वारा आप अपने चेहरे के स्किन को रख सकते हैं सुंदर और दमकता हुआ, आइए जानते हैं यह आसान से टिप्स क्या है?

दोस्तों कई तरह से समस्या लेकर आता है गर्मी का मौसम विशेषज्ञों की सलाह है कि ऐसे में रोजाना क्लीसिंग, टोनिंग, मॉइस्चराइजिंग के साथ पोषक आहार लेना भी बहुत जरूरी है आइए बताते हैं आपको कुछ ऐसी ही सुझाव सबसे पहली चीज जो आपको याद रखनी है वह धूप से बचाव जब भी घर से बाहर जाएं तो अच्छे एसपीएम वाली सनस्क्रीन लगाकर निकले 20 से 30 मिनट पहले सनस्क्रीन लगाएं और धूप का चश्मा भी लगा कर रखें।

दूसरी चीज है कि रोजाना अपनी स्क्रीन की सफाई करें त्वचा को रोग मुक्त रखने के लिए दो बार क्लीसिंग, टोनिंग, और मॉइस्चराइजिंग की आदत डालें। तीसरा तरीका है की स्क्रब करें रूखी-सूखी बेजान त्वचा से बचाव करने के लिए स्क्रब करना बहुत जरूरी है इसके लिए आप अपने घर पर ही प्राकृतिक स्क्रब का भी इस्तेमाल कर सकते हैं कोहनी और घुटनों से मृत त्वचा हटाने के लिए एक दिन छोड़कर उस पर चीनी के साथ नींबू के रस को रगड़े इससे भी आपकी त्वचा खूबसूरत होगी। चौथा तरीका है अपने पैर को चमकाने के लिए दिन के दौरान सनस्क्रीन और शाम को हल्के मोटराइज्ड का प्रयोग करें इसके अलावा दोस्तों याद रखें कि गर्मियों में खूब सारा पानी पिएं हल्का और पोषक खाना खाएं अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए ताजे फल, हरी सब्जियां का इस्तेमाल करें अपने खाने में खीरा, ककड़ी करेला, पालक, तरबूज, संतरा, चेरी और लीची जैसी सब्जियों और फलों को शामिल करें। तो दोस्तों यह थे कुछ आसान से टिप्स जिससे आप गर्मियों में भी रह सकते हैं तरोताजा और अपनी स्क्रीन को रख सकते हैं दमकता हुआ। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो आप हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं।